Mamaearth IPO News:स्किन केयर कंपनी Mamaearth में मिलेगा निवेश का मौका,चेक करें डिटेल.

Mamaearth IPO:

स्टार्टअप कंपनी ममाअर्थ (Mamaearth) खुद का आईपीओ लाने की तैयारी में है। कंपनी मामाअर्थ साल 2023 में आईपीओ (IPO) लाना चाहती है। यह आईपीओ करीबन 30 करोड़ रुपये का हो सकता है। खबर के मुताबिक, कंपनी अपना वैल्युएशन लगभग 3 बिलियन डॉलर रखना चाहती है।

Mamaearth कंपनी का टारगेट क्या है ?

भारतीय स्किनकेयर स्टार्टअप की कीमत पिछली बार जनवरी 2022 में 1.2 बिलियन डॉलर थी और उसने सिकोइया और बेल्जियम की सोफिना सहित निवेशकों से नए फंड जुटाए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ममाअर्थ वृद्धि और भविष्य की राजस्व क्षमता के आधार पर लगभग 3 बिलियन डॉलर – 10-12 गुना आगे की कमाई के मूल्यांकन का लक्ष्य बना रही है। यह 2022 के अंत तक मोजुदा नियामक कागजात दाखिल करने की योजना बना रहे है।

Mamaearth का कितना है ब्यूटी और पर्सनल केयर इंडस्ट्री?

Mamaearth ब्रांड कई मशहूर बॉलीवुड हस्तियों द्वारा सपोर्टेड है.Mamaearth को सिल्पा शेट्टी ,सारा अली खान ,शेह्नाज़ गिल जेसे कई बड़े स्टार्टस ने सपोर्ट दिया हैं. भारतीय वित्तीय सेवा फर्म एवेंडस का अनुमान है कि भारत का ब्यूटी एंड पर्सनल केयर इंडस्ट्री 2025 तक 27.5 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकता है.आपको बता दे की mamaearth ने अपना sampoo,oli,face cream,serums,hair mask etc जेसे कई सरे poducts लौन्च किये हैं. इसमें कहा गया है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स के ऑनलाइन खरीदारों की संख्या भी उस अवधि के दौरान 25 मिलियन से बढ़कर 135 मिलियन हो जाने का अनुमान है.

Mamaearth के बारे में क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

रिसर्च एनालिस्ट ने कहा कि Mamaearth के आईपीओ की सफलता इस बात पर निर्भररहती है कि वह किस तरह से ऑफलाइन बिक्री में तेजी से विस्तार करने की योजना बना रही है। अधिकांश भारतीय अभी भी खुदरा दुकानों में खरीदारी के लिए जाते हैं, जिसमें ई-कॉमर्स का खर्च केवल 5-6% होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.