Bharat Bandh Today:अग्निपथ के विरोध में भारत बंद ऐलान, कही इंटरनेट ठप और कही पर भारी ट्राफिक जाम ।

Bharat Bandh Today Live Updates:

सेना में भर्ती के लिए केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना पर देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और इसको लेकर आज भारत बंद का एलन किया गया है. भारत बंद को लेकर देशभर में सुरक्षा के इंतजाम भी किये गये हैं.

Bharat Bandh क्यों किया गया हैं ?

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की शुरुआत केन्द्र सर्कार द्वारा की है. जिसमें 17.5 से लेकर 23 साल तक के युवाओं को मौका दिया जाएगा साथ ही साथ इस योजना के तहत युवाओं को सेना में केवल 4 साल के लिए रखा जाएगा. इसके तहत युवाओं को आकर्षक सैलरी और भत्ता भी दिया जाएगा. परन्तु 4 साल की नौकरी को लेकर देशभर में इस योजना का विरोध किया जा रहा है और 4 साल बाद पेंशन की सुविधा नहीं है.सेना भरती की तैयारी कर रहे युवाओं ने इस योजना को वापस लेने की मांग की हैं.

Bharat Bandh में अग्निपथ योजना और राहुल गांधी पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन अक साथ:

अग्निपथ योजना का विरोध और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में आज कांग्रेस नेता जंतर-मंतर ग्राउंड पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सत्याग्रह में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं.

यूपी में ट्रेन रद्द होने से यात्रि परेसान:

यूपी में ट्रेनें रद्द होने से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान नजर दिखाई दे रहे हैं. एक महिला यात्री ने बताया की वे 3-4 घंटे से इंतजार कर रहे हैं. कल रात जब हमने ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो उसमें कैंसिलेशन नहीं लिखा था, लेकिन यहां पहुंचने के बाद हमें इसके बारे में पता चला.

गुरुग्राम और नोएडा में ट्रैफिक जाम, गाड़‍ियों की लंबी कतार लगी:

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है. यही स्थिति चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर देखी गयी है. बताया जा रहा है कि पुलिस जांच के कारण यहां जाम लगा है.

दिल्ली के मान सिंह रोड में पुलिस बल तैनात:

भारत बंद और ED के सामने राहुल गांधी की पेशी को लेकर दिल्ली के मान सिंह रोड में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है साथ ही बैरिकेडिंग भी कर दिया गया है.

बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट भी बंद:

अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. विरोध प्रदर्शन को लेकर बिहार में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.